सहकारी सुपरमार्केट सेक्टर 8 के नवीन परिसर का शुभारंभ 21 को

उदयपुर, 20 सितंबर। उदयपुर सहकारी उपभोक्ता थोक भंडार लि. के सेक्टर-8 सहकारी सुपरमार्केट के नवीन परिसर का शुभारंभ शनिवार 21 सितंबर को दोपहर 12.30 बजे सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन श्री गौतम कुमार दक के मुख्य आतिथ्य में होगा। भंडार के महाप्रबंधक राजकुमार खाण्डिया ने बताया कि इस अवसर पर कॉप दिवाली फेस्ट योजना के विजेताओं को पुरस्कार का वितरण भी किया जायेगा। कार्यक्रम में सांसद, विधायक, उदयपुर,शहर एवं ग्रामीण तथा अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। साथ ही आम उपभोक्ताओं का लाभान्वित करने हेतु उदयपुर भंडार द्वारा शुभारम्भ के अवसर पर सुपर मार्केट पर प्रत्येक 1500 रुपये की खरीद पर गिफ्ट हैंपर एवं शॉपिंग बैग फ्री दिया जाएगा।

राज्य उपभोक्ता आयोग की सर्किट बैंच उदयपुर में 13 मामलों का निस्तारण
उदयपुर, 20 सितंबर। राज्य उपभोक्ता आयोग सर्किट बैंच उदयपुर में 13 मामलों का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गयी। इस दौरान राज्य उपभोक्ता आयोग की बैंच ने दोनों पक्षों की सुनवाई न्यायिक सदस्य सुरेन्द्र कुमार जैन एवं सदस्य शैलेन्द्र भट्ट द्वारा की गयी। इस दौरान प्रकरण राकेश लबाना बनाम यूनाइटेड इंश्योरेंस कंपनी में परिवादी को 4 लाख 30 हजार रुपये क्षतिपूर्ति के बीमा कम्पनी 9 प्रतिशत ब्याज दर से अदा करेगी। इस प्रकार उपभोक्ता कानून 1986 के तहत एवं नये कानून 2019 भारत सरकार के विभिन्न विभाग, राज्य सरकार के विभाग, उपक्रम, बोर्ड, निगम एवं अन्य निजी शॉपिंग मॉल, बाजार से संबंधित दर्ज प्रकरणों की अपीलों की सुनवाई कर उदयपुर संभाग के उपभोक्ताओं को राहत दी गयी। जनसुनवाई के दौरान कुल 110 प्रकरणों की सुनवाई की गई।

जिला पर्यावरण समिति की बैठक 24 को
उदयपुर, 20 सितंबर। जिला पर्यावरण समिति की बैठक मंगलवार 24 सितंबर को दोपहर 12.30 बजे जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।
समिति के सदस्य सचिव एवं उप वनरक्षक अजय चित्तौड़ा ने बताया कि बैठक में पर्यावरण व पौधारोपण संरक्षण के बारे में जनजागृति, मार्बल स्लरी निस्तारण, उद्योग इकाई द्वारा प्रदूषण फैलाने की रोकथाम, पॉलीथिन के उपयोग पर प्रतिबंध, जिले के बड़े चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था व बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण, पहाड़ियों की खुदाई व कटान, अवैध बजरी खनन व जल प्रदूषण रोकने आदि विषयों पर चर्चा की जाएगी।

By Udaipurviews

Related Posts

error: Content is protected !!