छात्र संघ चुनाव को लेकर एसएफआई ने फूंका पुतला

कॉलेज गेट के बाहर शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका, 
चुनाव नहीं कराने पर दी आंदोलन की चेतावनी
डूंगरपुर, 08 जुलाई(ब्यूरो) जिले के सबसे बड़े एसबीपी महाविद्यालय में एसएफआई छात्र संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ ने कॉलेज छात्र संघ चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री का पुतला जलाया। एसएफआई के जिलाध्यक्ष फाल्गुन भराड़ा ने शिक्षा मंत्री के दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि छात्र संघ चुनाव नहीं करा कर सरकार अपने चुनावी वायदे को भूलकर छात्र राजनीति को दबाना चाहती है। भराड़ा ने कहा की सरकार लोकतांत्रिक चुनाव की पहली सीढ़ी कॉलेज छात्र चुनाव पर रोक लगा कर दमन कारी नीति अपना रही है। जिससे छात्र में रोष है। साथ ही कहा की राजनीतिक चुनाव हो सकते है तो फिर सरकार को छात्र संघ चुनाव कराने में क्या समस्या हो रही है। एसएफआई संगठन ने मांग करते हुए कहा की राज्य की सरकार यदि छात्र संघ चुनाव नहीं कराती है तो एसएफआई उग्र आंदोलन करेगी।

नरणिया में पत्थरबाजी की घटना पर आसपुर विधायक व कलेक्टर सख्त कार्रवाई की मांग
डूंगरपुर, 08जुलाई(ब्यूरो) दोवड़ा थाना क्षेत्र के नरणिया गांव में कार में पत्थरबाजी के बाद सोमवार को सर्व समाज की ओर गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर हत्या की साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर आसपुर विधायक उमेश डोमार और ज़िला कलेक्टर अंकित सिंह को ज्ञापन दिया है। सर्व समाज के प्रतिनिधी मंडल ने बताया कि, ज़िले में  पथराव की घटना लगातार बढ़ रही है। रात के समय सफर करना जान हथेली में लेकर निकलना जैसा हो गया है। पुलिस इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है। पूर्व में पथराव की वजह से आदिवासी समाज के 2 साल के मासूम की मौत हो चुकी है। वहीं, अब नरणिया बीमारी बालिका माही पंचाल का इलाज करवाने के लिए जा रहे थे। इस दौरान कार में पथराव कर दिया। जिसमें में माही गंभीर घायल हो गई। जिसका अहमदाबाद में इलाज चल रहा है। दोवड़ा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। उनके खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। वही जिले में तीन से चार माह में लगातार पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। इसके लिए पुलिस की ओर से सख्ती करते हुए मजबूत धाराओं में केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग रखी।

संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का करें त्वरित निस्तारण
-साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित
डूंगरपुर, 8 जुलाई(ब्यूरो)। जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह निर्देश सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभागों की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में विभागवार समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मौसमी बीमारियों और विशेष कर मलेरिया की रोकथाम एवं बचाव के लिए किए जाने वाले उपायों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। साथ ही दवाईयों की उपलब्धता की जानकारी भी ली। नगर परिषद अधिकारी से अतिक्रमण हटाने एवं फागिंग के बारे में जानकारी ली। जिस पर उन्होंने सर्वे होने, उपखंड स्तर पर टीम गठित होने तथा फॉगिंग शुरू हो जाने की जानकारी दी।

बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिक उप निदेशक ने पेंशन वेरिफिकेशन सत्तानवें प्रतिशत हो जाने तथा झौंथरी, डूंगरपुर, बिछीवाड़ा में कुछ प्रकरणों में तकनीकी समस्या आने की जानकारी दी। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित विकास अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निस्तारण करने, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति में आ रही तकनीकी समस्या के समाधान के लिए संबंधित महाविद्यालयों के प्राचार्य के साथ बैठक कर तकनीकी समस्याओं का समाधान करने तथा कन्यादान योजना में ब्लॉक स्तर पर लक्ष्य देते हुए प्रकरण निस्तारित करने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीक्षण अभियंता को टेंडर के बाद अगले सप्ताह तक वर्क आर्डर जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक ने बताया कि मिनीकिट्स की आवश्यकता अनुसार मांग भेज दी गई है और शीघ्र  ही आवंटन के लिए कहा गया है। बैठक में पीएचडी विभाग, जल जीवन मिशन, विद्युत विभाग, जल संसाधन, रसद विभाग, सहित अन्य विभागों की समीक्षा की गई। जिला कलक्टर सिंह ने सघन वृक्षारोपण अभियान की प्रगति की विभागवार जानकारी ली तथा अभियान के सफल संपादन के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर कुलराज मीणा, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार कछवाहा, एवीएनएल अधीक्षण अभियंता हरिराम कालेर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग उप निदेशक अशोक शर्मा, बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक पिंकी मीणा, कृषि विभाग संयुक्त निदेशक परेश पण्ड्या, जिला रसद अधिकारी विपिन जैन सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

By Udaipurviews

Related Posts

error: Content is protected !!