डीएमएफटी की बैठक में कई जनोपयोगी कार्यों का अनुमोदन

उदयपुर 16 अगस्त। डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) उदयपुर की गवर्निंग काउंसिल की बैठक मंगलवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित हुई। बैठक के दौरान गवर्निंग काउंसिल द्वारा विभिन्न महत्वपूर्ण विकास कार्यों के प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया।
बैठक में वन विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, आरएनटी मेडिकल कॉलेज, महिला अधिकारिता विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा डीएमएफटी फंड से अपने-अपने विभागों से सम्बंधित कराए जाने वाले कार्यों के प्रस्तावों को पीपीटी के माध्यम से गवर्निंग काउंसिल के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
अधिकारियों ने प्रस्तावों की उपयोगिता और इनकी क्रियान्विति से आमजन को होने वाले लाभ की जानकारी दी। कई प्रस्तावों में आवश्यक बदलाव किये गए तो कई प्रस्ताव हुबहू स्वीकार किये गए। इस दौरान गत बैठकों में स्वीकृत कार्यों की वर्तमान स्थिति से भी सदन को अवगत कराया गया। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने विभागवार प्रस्तावों की विस्तार से गवर्निंग काउंसिल को जानकारी दी एवं विवरण प्रस्तुत किया।
सुदृढ़ हो पेयजल और सड़कों की व्यवस्था
बैठक में विभिन्न क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए पेयजल, विद्युत सप्लाई, सड़कों आदि की स्थिति की समीक्षा की। जनप्रतिनिधियों ने अलग-अलग क्षेत्रों की समस्याओं से सदन को अवगत कराया और खनन प्रभावित क्षेत्रों में डीएमएफटी के फंड का उपयोग जनसमस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। गत बैठकों में स्वीकृत हुए कार्यों में से लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने हेतु कहा गया। जिला कलक्टर ने भी अधिकारियों को लंबित कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उदय सागर से भविष्य में पेयजल सप्लाई की संभावनाओं को देखते हुए प्लान बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में बनाई गई पानी की टंकियों में पेयजल आपूर्ति समय से नहीं होने की शिकायत पर कलेक्टर ने अधिकारियों को समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। इसी प्रकार कई क्षेत्रों से शिक्षा, स्वास्थ्य, छात्रावास, हैंडपंप लगाने सहित अन्य प्रकार की समस्याएँ जनप्रतिनिधियों ने सदन के समक्ष रखी। खनि अभियंता चन्दन कुमार ने बैठक एजेन्डा प्रस्तुत किया।
बैठक में ये रहे मौजूद
डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउन्डेशन ट्रस्ट की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा, चित्तौड़गढ़ सांसद सी पी जोशी, राजस्थान विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, सलूम्बर विधायक अमृत लाल मीणा, खेरवाड़ा विधायक दयाराम परमार, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, गोगुंदा विधायक प्रताप लाल भील, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, झाडोल विधायक बाबूलाल खराड़ी, धरियावद विधायक नगराज मीणा सहित अन्य कई प्रमुख जनप्रतिनिधि एवं सदस्य उपस्थित रहे।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!