ट्रेक पर लोहे के सरिए डालकर ट्रेन डी रेल के मामले पुलिस ने किया खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार, एक बाल अपचारी डिटेन 

 लूट के इरादे से ट्रेक पर रखें लोहे सरिए
 21 जुलाई की रात कोटाना गांव पास हुई थी घटना 

डूंगरपुर, 24 जुलाई(ब्यूरो)। सदर थाना क्षेत्र में ट्रेक पर लोहे के सरिए डालकर ट्रेन को डी रेल करने की साजिश का पर्दाफाश करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है और एक बाल अपचारी को डिटेन किया है। इस साजिश का मकसद ट्रेन में सवार यात्रियों से लूटपाट था। यह घटना 21 जुलाई की रात को कोटाणा के पास हुई थी। एसपी मोनिका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, 21 जुलाई की रात को कोटाणा के पास रेलवे ट्रेक पर कुछ अज्ञात लोगों ने लोहे के सरिए डालकर ट्रेन को डी रेल करने की कोशिश की। लोक पायलट की नज़र पड़ने पर  तुरंत रेलगाड़ी को रोक दिया गया, जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई।

श्मशान घाट पर बैठकर की प्लानिंग – इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की स्पेशल टीम बनाई गई। जांच के दौरान पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले, जिनके आधार पर उन्होंने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया और एक बाल अपचारी को डिटेन किया। पुलिस आरोपी निलेश पिता कचरूलाल कटारा, अविनाश पिता नारायण लाल कटारा, रोहित पिता बाबूलाल कटारा, अजय पिता जीव कटरा और मुकेश पिता लक्ष्मण आहरी को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी ददोडीया गांव के रहने वाले है।  पुलिस बदमाशों से पूछताछ सामने आया कि, ददोडीया शमशान घाट के पास बैठकर ट्रेन को रोक कर लूट करने की प्लानिंग बनाई। इसके बाद पटरी के पास पहुंचकर निर्माण धीन कुए के पास पड़े लोहे के सरिया को ले जाकर पटरी पर  पर जगह-जगह पर रख दिए। मगर लोको पायलट की नजर लोहे की सरियों पर पड़ गई। जिसे बदमाश लूट की मंशा पर कामियाब नहीं हो पाए।

स्पेशल टीम यह रहे शामिल – डिप्टी राजकुमार राजौरिया, कोतवाली थाना अधिकारी भगवानलाल, सदर थाना गिरीधीर सिंह, एएसआई पोपटलाल लबाना, हेड कांस्टेबल गजराज सिंह, दिनेश कुमार, कांस्टेबल  लोकेंद्र सिंह, प्रकाश चन्द्र, प्रवीण कुमार, मणिलाल, दिनेश कुमार, दिलीप कुमार, रणवीर सिंह, दिनेश कुमार, साइबर सेल से हेमेंद्र सिंह, भव्य राज, महेंद्र सिंह, जीतमल, करण सिंह और निर्भय पाटीदार इन्हों ने मिलकर 24 घंटे में मामले का खुलासा किया है।

By Udaipurviews

Related Posts

error: Content is protected !!