उपखंड स्तर पर जनसुनवाई शिविर आज

उदयपुर, 13 जुलाई। राज्य सरकार की ओर से जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं व समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान कर उन्हें राहत प्रदान करने के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की अनुपालना में प्रत्येक माह के दूसरे गुरुवार को आयोजित होने वाले जन सुनवाई शिविरों के लिए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने निर्देश जारी किए हैं।
कलक्टर मीणा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार उदयपुर जिले में 14 जुलाई को सभी उपखंड मुख्यालय के पंचायत समिति कार्यालय परिसर में सुबह 11 बजे से उपखंड स्तरीय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया जायेगा। इन शिविरों में उपखंड व ब्लॉक स्तरीय विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में आम जनता की व्यक्तिगत और सामुदायिक समस्याओं को सुना जाएगा और उनके निवारण किया जाएगा।  
सभी उपखण्ड अधिकारियों को दिए निर्देश:
कलक्टर ताराचंद मीणा ने सभी उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित करते हुए अधिक से अधिक लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप इस जनसुनवाई कार्यक्रम के बारे में आमजन को जागरूक करते हुए उनकी समस्याओं को मौके पर निस्तारण कर राहत प्रदान करें।
—————–
ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद के लिए उदयपुर के रजिस्ट्रेशन फिर शुरू

राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद द्वारा आयोजित किए जा रहे दिन राजीव गाधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिताओं के लिए उदयपुर जिले के रजिस्ट्रेशन फिर शुरू हो चुके हैं।  
जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि 29 अगस्त को खेल दिवस से आयोजित हो रही प्रतियोगिता के लिए पूर्व में जिले के कुल 197353 खिलाडि़यों के ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन हुए थे। अब जो खिलाड़ी पंजीयन करने से वंचित रह गये थे उन्हें राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद द्वारा 31 जुलाई 2022 तक ऑनलाईन पंजीयन करने हेतु लिंक बनाया  गया है जो वेबसाईट के लिंक ‘डब्ल्यूडब्ल्यू डॉट पंचायत डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन/खेल महोत्सव/व्यू/प्लेरजिस्ट्रेशनरिमोट‘ पर कबड्डी, टेनिस बाल क्रिकेट, वालीबॉल, हॉकी, शूटिंगबाल (बालक वर्ग), खो-खो(बालिका वर्ग) में अपना पंजीयन कर सकते है।
————-
अल्पसंख्यक ऋण आवेदन की तिथि 15 अगस्त तक बढ़ाई

अल्पसंख्यक मामलात विभाग द्वारा सत्र 2022-23 में अल्पसंख्यक समुदाय के व्यवसायिक एवं शैक्षणिक ऋण हेतु ऑफलाईन आवेदन आमंत्रण की तिथि 15 अगस्त तक बढ़ाई गई है।
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी खुशबू शर्मा ने बताया कि व्यवसायिक ऋण के अन्तर्गत राजस्थान अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास सहकारी निगम लिमिटेड, जयपुर के दिशा-निर्देश एवं नियमानुसार 18 से 54 वर्ष की आयु के अल्पसंख्यक समुदायजनों को ऋण वितरित किये जायेगें। इसमें निर्धारित कलस्टर से सम्बन्धित आवेदन जिसमें परम्परागत एवं वंशानुगत आर्टिजन बुनकर, राष्ट्रीय, राज्य, जिला पर पुरस्कृत हस्तशिल्पी समाज के सबसे वंचित तबके के उद्यमी एवं स्टार्टअप उद्यमी एवं महिलाओं को वरीयता दी जायेगी। शैक्षणिक ऋण के अन्तर्गत व्यवसायिक एवं तकनीकी शिक्षा हेतु 16 से 32 वर्ष तक की आयु के नियमित विद्यार्थियों के लिए ऑफलाईन आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक निर्धारित आवेदन अल्पसंख्यक मामलात विभाग, उदयपुर से प्राप्त अंतिम तिथि 15 अगस्त, 2022 तक जमा करवा सकते हैं।

By Udaipurviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!