new

मास्क एवं सेनेटाईज़र के जमाखोरों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश

मास्क एवं सेनेटाईज़र के जमाखोरों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश

उदयपुर, 13 मार्च जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने जिले में कोरोना वायरस कोविड 19 के प्रबन्धन हेतु प्रयुक्त मास्क एवं हैंड सेनेटाईजर की उपलब्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित कर जमाखोरी के विरूद्व समुचित कार्यवाही के लिए जिले के लिए विधिक माप विज्ञान अधिकारी को पाबंद किया है।
कलक्टर ने निर्देश दिए है कि कोरोना वायरस से संक्रमण के बचाव में प्रयुक्त होने वाले मास्क एवं हैंड सेनेटाईजर की उपलब्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित किये जाने के लिए वे जिले में सघन निरीक्षण की कार्यवाही करें और यह सुनिश्चित किया जावे कि आमजन के लिए उचित गुणवत्ता के मास्क एवं हैंड सेनेटाईजर सुलभ रूप से उपलब्ध रहे। कलक्टर ने इसकी जमाखोरी एवं निम्न गुणवत्ता के संबंध में प्रभावी कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा है कि विभिन्न फर्मों एवं प्रतिष्ठानों द्वारा निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में मास्क एवं हैंड सेनेटाईजर का भण्ड़ारण किया जा रहा हो तो उनके विरूद्व विधिक माप विज्ञान (डिब्बा बन्द वस्तुएं) नियम, 2011 के नियमों तहत कार्यवाही की जावे।
कलक्टर ने उनके द्वारा की जाने वाली कार्यवाही की दैनिक रिपोर्ट प्रतिदिन सायं 6 बजे तक जिला रसद अधिकारी प्रस्तुत करने को कहा है।

× How can I help you?